बेल्लारी। अगर आप भी जंगल सफारी या किसी जूलॉजिकल पार्क में घूमने के शौकिन हैं तो ये खौफनाक वीडियो आपके लिए ही है। ये सबक भी और वन्य प्राणियों के बर्ताव समझने के लिए जरूरी भी।
आपकी जान पर कोई जोखिम न आए इस जरूरी है कि अगर आप आप वहां घूमने के लिए गए हैं तो जंगली जानवरों के बहुत पास न जाएं ना ही गाइड या गाड़ी चलाने वाले से जानवर के पास जाने के लिए किसी तरह का दबाव बनाए। ना ही उसके पास पहुंचकर रुकें और उसकी फोटो आदि लें, ये सारे काम कई बार आपके जीवन के लिए खतरा बन सकते हैं।

 

इस वीडियो में सामने आया खौफनाक मंजर

 

दरअसल आज ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें में एक सफारी जीप पर पर्यटकों की टीम घूमने के लिए गई थी। ये टीम वहां एक 6 साल के शेर के बच्चे के पास जाकर कुछ देर के लिए रुक गई और उसको देखने लगी। इसी दौरान इस 6 साल के केशरी नाम के शेर के बच्चे को गुस्सा आ गया, उसके बाद वो उस जीप के पीछे लगभग दो किलोमीटर पर दौड़ता रहा।

 

तेज जीप भगाने के बाद जीप चालक करता रहा इंतजार

 

सफारी जीप चालक पहले अपनी जीप को खूब तेज भगाकर वहां से दूर चला आता है, उसके बाद वो फिर रुक जाता है। उसको लगता है कि अब शेर उनके पीछे नहीं आ रहा होगा मगर जब रूकने के बाद वो फिर से पीछे देखते हैं तो शेर उनको उसी रफ्तार से आता हुआ दिखाई देता है।

वन अधिकारियों की राय माने तो जब जीप चालक जीप को शेर के पास लेकर गया तब उसे गुस्सा आया, उसके बाद वो उठा और जीप का पीछा करना शुरु किया। शेर के पीछा करने से घबराए जीप चालक ने जीप को तेजी से दौड़ा दिया। इसके बावजूद केशरी दो किमी तक उनका पीछा छोड़ने के लिए तैयार नहीं हुआ। आखिरकार थकहार कर वो वापस लौटा तब सैलानियों की जान में जान आई।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।