सोल। दुनिया से सबसे क्ररतम तानाशाह इन दिनों बाहुबली अवतार में नजर आ रहे हैं। जिनकी निगाह पड़ते ही लोगों की सांसें रूक जाती है उनका बाहुबली अवतार इस बार दुनिया के लिए हैरानी का सबब तो बन ही रहा है दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के भी पसीने भी छूट रहे हैं।
आपको बता दें कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने अमेरिकी नेतृत्व के प्रतिबंधों से काफी खफा चल रहे हैं यही वहज है कि उन्होंने अमेरिका के खिलाफ लड़ने का संकल्प लिया और कहा कि इनकी वजह से उनके देश को कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ा है।

क्या है ‘माउंट पाइकेतो’ से कलेक्शन

उत्तर कोरियाई सरकारी मीडिया ने कल किम को सफेद घोड़े पर ‘माउंट पाइकेतो’ जाते दिखाया। कोरियाई प्रायद्वीप की इस सबसे ऊंची चोटी को उत्तर कोरियाई लोग पवित्र मानते हैं। घोड़े पर महत्वपूर्ण चोटी का दौरा करने को जानकार किसी बड़े ऑपरेशन की शुरुआत भी मान रहे हैं।
बता दें कि किम महत्वपूर्ण फैसले लेने से पहले अक्सर माउंट पाइकेतो आते हैं। सोल और वॉशिंगटन के साथ कूटनीतिक संबंध शुरू करने से पहले 2018 में भी वह यहां आए थे।

बर्फबारी के बीच घुड़सवारी से भी नहीं चुके

किम जोंग-उन का इस दौरे के दौरान अलग अंदाज नजर आया। ब्राउन रंग के ओवरकोट और बूट्स में किम ने बर्फबारी के बीच घुड़सवारी की। नॉर्थ कोरिया के बारे में बाहरी दुनिया के लोगों को कम ही चीजें पता हैं। राज्य प्रायोजित मीडिया की ओर से जारी तस्वीरों में नजर आ रहे दृश्य किसी फिल्म के सीन की तरह खूबसूरत लग रहे हैं।
ब्राउन रंग के ओवरकोट में किम ने बर्फबारी के बीच ही घुड़सवारी की और मौजूद अधिकारियों से निर्माण कार्यों की जानकारी ली। माउंट पाइकेतु की चोटियों पर घुड़सवारी किम के पारिवारिक इतिहास के लिहाज से भी खास रहा है। इससे पहले उनके पूर्वज भी महत्वपूर्ण काम अंजाम देने से पहले इस चोटी का भ्रमण करते थे। किम के परिवार में इसे आध्यात्मिक स्थल के तौर पर देखा जाता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।