बिलासपुर। कमीशन के बिना काम निकलवाना मानों नामुमकिन सा हो गया है। कोई जरूरतमंद व्यक्ति दफ्तर के चक्कर काटकर काम निकलवाना भी चाहे तो कुछ भ्रष्टाचारी पीड़ित से ही कमीशन की जुगाड़ में लग जाते हैं। ऐसे में हमारा दायित्व बनता है कि इन कमीशनखोरों के हौसले बुलंद होने से पहले इनकी शिकायत कर दें और इन्हें इनके सही स्थान पर पहुंचाए।

इसी बीच आज बिलासपुर जिले में एक कमीशनखोर पटवारी के गिरफ्तारी की खबर आ रही है। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने छापेमार कार्रवाई करते हुए रिश्वत लेते हुए पटवारी को रंगे हाथ पकड़ा है। बताया जा रहा है कि एक राजस्व मामले में पटवारी ने पीड़ित से 4 हज़ार रिश्वत की डिमांड किया था। मामले में पीड़ित रतनपुर निवासी नज़रुद्दीन अंसारी ने एसीबी से मामले की शिकायत की थी, जिसके बाद एसीबी ने प्लान तैयार कर रिश्वतखोर पटवारी को पकड़ने सफलता प्राप्त की।

बता दें कि आरोपी पटवारी अमर धायक हल्का नम्बर 37 का पटवारी है। जिसे एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। पटवारी से अब आगे की पूछताछ की जा रही है, इस घटना से राजस्व विभाग सहित अन्य सरकारी महकमें एक रिश्वत और भ्रष्टाचार उजागर हुआ है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।