रायपुर। सदन में आज वानिकी एवं उद्यानिकी विश्वविद्यालय पर चर्चा के दौरान रविंद्र चौबे ने अमारी भाजी को लेकर एक रोचक जानकारी दी. उन्होंने बताया कि थाईलैंड से आई टीम ने अमारी भाजी के फूल को दिखाया और बताया कि आजकल आइसक्रीम में कलर की जगह इसी का प्रयोग हो रहा है. इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत में रविंद्र चौबे को रोकते हुए कहा मैं भी आपको एक रोचक जानकारी देना चाहता हूं.

उन्होंने बताया कि बस्तर के अमारी भाजी का पाउडर पिछले 40 सालों से बॉलीवुड अभिनेत्री आशा पारेख के लिए यहां से जाता है जिसका वे लगातार उपयोग करती हैं. इस पर नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने पूछा आपको कैसे पता चला कि आशा पारेख के लिए अमारी भाजी का पाउडर जाता है? स्पीकर और शिव डहरिया के कमेंट्स पर सदन में जमकर ठहाके लगे.

चर्चा के दौरान स्पीकर डॉ चरणदास महंत ने जिक्र करते हुए कहा कि कोरिया में विदेशी प्रजाति का फूल ट्यूलिप का उत्पादन बड़े पैमाने पर हो रहा है. यह विदेशी फूल है इसके उत्पादन के बाद बड़े पैमाने पर इसे निर्यात किया जा सकता है. इस पर धर्मजीत सिंह ने कहा कि सिलसिला फिल्म में ट्यूलिप के गार्डन में अमिताभ और रेखा के बीच एक गाना भी फिल्माया गया था. इस पर सदन में जमकर ठहाके लगे.

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।