वाशिंगटन। अमेरिकी संसद ने युद्ध संबंधी फैसलों को लेकर ट्रम्प प्रशासन की शक्तियां घटा दी गई हैं। यानी अब किसी देश के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करना होगी तो ट्रम्प अकेले फैसला नहीं ले पाएंगे।

इस बीच अमेरिके का राष्ट्रपति Donald Trump ने Islamic Terrorism पर बड़ा बयान दिया है।

Donald Trump ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि मेरे राष्ट्रपति रहते हम कभी भी अमेरिका के दुश्मनों को बचने का कोई मौका नहीं देंगे। हम अमेरिकी लोगों की जिंदगी बचाने के लिए कभी भी संकोच नहीं करेंगे। हम कभी भी कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद को हराने के लिए काम करना बंद नहीं करेंगे।

Donald Trump का यह बयान अमेरिकी संसद के उस फैसले के बाद आया है, जिसमें युद्ध संबंधी फैसलों को लेकर ट्रम्प प्रशासन की शक्तियां घटा दी गई हैं। यानी अब किसी देश के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करना होगी तो ट्रम्प अकेले फैसला नहीं ले पाएंगे।

 

जानिए क्या है अमेरिकी संसद का फैसला :

अमेरिकी संसद के निचले सदन ने यह प्रस्ताव पारित किया है। ईरान और अमेरिका के बीच जारी तनाव को देखते हुए इसे अहम माना जा रहा है। डेमोक्रेटिक सांसदों के बहुमत वाले अमेरिकी संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में इस प्रस्ताव के पक्ष में 194 वोट पड़े। अब इस प्रस्ताव संसद के ऊपरी सदन सीनेट में पेश किया जाएगा।

ईरान के साथ तनाव के बाद विपक्षी दलों ने डोनाल्ड ट्रम्प पर आरोप लगाए हैं कि ईरान के शीर्ष सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या पर फैसला लेने से पहले ट्रम्प प्रशासन ने संसद को विश्वास में नहीं लिया था। कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ट्रम्प सामने आए थे और उन्होंने कहा था कि ईरानी जनरल एक राक्षस था जिसे मार दिया गया और यह कई देशों के लिए अच्छी खबर है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Folloकरें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।