रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जगदलपुर, कांकेर और धमतरी का दौरा खराब स्वास्थ्य की वजह से स्थगित कर दिया गया है। उनके स्थान पर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री कवासी लखमा, प्रेमसाय सिंह टेकाम और अमरजीत भगत इन स्थानों पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए रवाना हुए।

समारोह में शामिल होने से पहले हेलीपैड पर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि जगदलपुर, कांकेर, धमतरी के महापौर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे हैं।

स्वास्थ्य बिगड़ने से दौरे को निरस्त किया गया:

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कार्यक्रम में शामिल होते, लेकिन उनके स्वास्थ्य बिगड़ने से दौरे को निरस्त किया गया। उन्होंने कहा कि आज बस्तर से ही हम लोग गुड़ के वितरण का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री के हाथों से कार्यक्रम का शुभारंभ होना था, लेकिन वह नहीं जा पाए।

श्री मरकाम ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस 50 प्रतिशत सीटों पर कब्जा किया है और जिन 50% जगहों पर हारे हैं. अभी हम चुनाव में व्यस्त हैं। पंचायत चुनाव होने हैं। लगातार व्यस्तता चल रही है।

चुनाव खत्म होने के बाद निश्चित तौर पर समीक्षा की जाएगी कि किन-किन क्षेत्रों पर हम क्यों पीछे रह गए। वहीं बागियों को लेकर उन्होंने कहा कि अभी हम किसी भी नगरीय निकायों से रिपोर्ट नहीं मंगाई है, हार के जो भी कारण सामने आएंगे, उसकी समीक्षा कर हर पहलुओं पर विचार किया जाएगा।

मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य में महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य की जो रिपोर्ट आई थी, उसमें मानक से कम पाया गया था। उन क्षेत्रों में मुख्यमंत्री ने एक कार्ययोजना बनाकर उन्हें सुपोषित करने के लिए प्लान किया है।

उसी के तहत आज बस्तर क्षेत्र में गुड़ वितरण का शुभारंभ किया जा रहा है। मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि पिछली सरकार ने बस्तर में स्कूल बंद किया था। कुपोषण बहुत ज्यादा बढ़ा हुआ था। अबूझमाड़, जुगाड़गुंडा, जैसे क्षेत्रो में कोई काम नहीं होता था, इसलिए हमारी सरकार चावल भी दे रहे हैं गुड़ भी और गरीब बच्चों को अंडा भी दे रही हैं।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।