मेलबर्न। रशिया की स्टार टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। मंगलवार को पूर्व चैंपियन मारिया शारापोवा को क्रोएशिया की स्टार खिलाड़ी डोना वेकिक ने 6-3, 6-4 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही डोना ने तो दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया, लेकिन शारापोवा बाहर हो गईं।

तीन बार की चैंपियन रही हैं मारिया शारापोवा

दूसरे दौर में डोना वेकिक का सामना फ्रांस की एलिजे कॉर्नेट और मोनिका निकुलेस्क्यू के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता से होगा। 2008 में खिताब जीतने वाली शारापोवा को इस बार वाइल्ड कार्ड से इस टूर्नामेंट में प्रवेश दिया गया था। वह तीन बार 2007, 2012 और 2015 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी हैं।

डारिया कसातकिना पहुंची दूसरे दौरे में

महिला एकल के अन्य मैचों में, छठी सीड बेलिंडा बेनिकिक ने एना कैरोलिना शिमेडलोवा को 6-3, 7-5 से हरा दिया। 10वीं सीड मेडिसन कीज ने 58 मिनट तक चले मुकाबले में डारिया कसातकिना को 6-3, 6-1 से मात देकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

पुरूष सिंगल में खत्म हुई भारतीय चुनौती

वहीं मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पुरूष सिंगल में भी भारतीय चुनौती उस वक्त खत्म हो गई, जब प्रजनेश गुणेश्वरन को पहले ही दौर में टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ गया। उन्हें जापान के ततसुमा इटो के हाथों 4-6, 2-6, 5-7 से हार झेलनी पड़ी।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net