रायपुर। मंत्रालय महानदी भवन में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने संस्कृति विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में 7 जनवरी की बैठक में दिए गए निर्देशों की बिंदुवार समीक्षा की। बता दें कि छत्तीसगढ़ में कला-संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से संस्कृति विभाग के अधिकारियों की बैठक 7 जनवरी को आयोजित की गई थी। जिसमें 16 बिंदुओं पर चर्चा के बाद संस्कृति मंत्री ने कार्यों के क्रियान्वयन के निर्देश दिए थे।

उस बैठक में संचालनालय के तृतीय वर्ग कर्मचारियों को समयमान वेतनमान का लाभ, भर्ती नियम स्वीकृत न होने के कारण प्रशासकीय विभाग में लंबित होने से उसके निराकरण हेतु निर्देश दिए गए थे। इसी प्रकार के विभिन्न विभागों में लंबित प्रक्रियाओं के निराकरण के लिए निर्देश दिए गए थे।

साथ ही फिल्मसिटी के निर्माण, पुरखौती मुक्तांगन में सोलर लाइट पैनल लगाने, मंत्रालय में गांधी जी की प्रतिमा लगाने की प्रक्रिया पर चर्चा कर संस्कृति मंत्री भगत ने निर्देश दिए थे। साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए विभाग द्वारा दिए जाने वाले अनुदान, भुगतान के संबंध में संभागवार आवंटन निर्धारित करने के लिए निर्देशित किया गया था।

उपरोक्त बिंदुओं पर इस बैठक में संस्कृति मंत्री द्वारा समीक्षा कर नवपदस्थ संस्कृति विभाग के सचिव अंबलगन पी. को आवश्यक निर्देश दिए।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।