टीआरपी न्यूज : अक्सर आपने देखा होगा कि शादियों में दूल्हे घोड़ी पर सवार होकर दुल्हन के घर बारात लेकर जाते हैं, मगर इस बार कुछ अलग नजारा देखने को मिला है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के खंडवा में एक अनोखी शादी देखने को मिली, जहां बारात में बैंड, बाजा और बाराती तो हैं मगर दुल्हा की जगह दूल्हन है। खांडवा में साक्षी और सृष्टि नाम की दो बहनों की शादी में दूल्हा घोड़ी चढ़कर और बारात लेकर नहीं आया, बल्कि ये दो बहनें शादी के दिन बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंच गईं खांडवा की इन दोनों बहनों की शादी एक ही दिन 22 जनवरी को हुई।

दोनों बहनें घोड़ी चढ़ खंडवा जिले में दूल्हे के घर बारात लेकर पहुंच गईं। बताया जाता है कि पाटीदार समुदाय में ये एक परंपरा है। इस शादी की कुछ तस्वीरें जारी की हुई है, जिसमें देखा जा सकता है कि बारात में साक्षी और सृष्टि घोड़ी पर सवार होकर हाथ में तलवार लिए अपने दूल्हे के पास जा रही हैं।

दोनों बहनें अल अलग-अलग घोड़ी पर सवार हैं और पीछे बाराती नाच रहे हैं। इस पर दोनों बहनों के पिता ने कहा कि यह पाटीदार समुदाय की सदियों से चली आ रही परंपरा है।

यह समाज की जिम्मेदारी है कि वह सरकार के अभियान बेटी बचाओ की मदद करे। समाज में जिस तरह से पुरुषों को ट्रीट किया जाता है, वैसे ही बेटियों के साथ भी व्यवहार होना चाहिए। इस परंपरा के पीछे यह उद्देश्य है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

https://theruralpress.in/