इलाजिग। तुर्की में उस वक्त हाहाकार मच गया जब 6.8 की तीव्रता का एक भूकंप पूरे पूर्वी तुर्की को हिला गया। इस भीषण भूकंप में अब तक 18 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की सूचना है वहीं इससे भारी तबाही मची है। इस भूकंप में जहां सैकड़ों इमारतों को नुकसान पहुंचा है वहीं 500 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

यह भूकंप तुर्की के पूर्वी इलाके में स्थित इलाजिग प्रांत के अखिसर से 11 किमी उत्तर में स्थानीय समयानुसार रात 8.50 बजे के आसपास आया है। भूकंप के बाद कई लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना है और राहत और बचाव कार्य जारी है।

भूकंप के बाद चारों तरफ चीख पुकार मच गई और लोगों के बीच दहशत का माहौल था। एक 47 साल के शख्स ने बताया कि यह बहुत डरावना था। भूकंप के बाद सारा फर्नीचर हम पर आकर गिर गया। भूकंप के बाद लोगों पर दोहरी मार पड़ रही है। एक तरफ जहां उनके घर तबाह हो चुके हैं और बिजली नहीं है वहीं कड़ाके की ठंड में उन्हें सड़क पर रात गुजारनी पड़ी है।

बता दें कि इससे पहले तुर्की में 1994 में भीषण भूकंप आया था। 7.4 की तीव्रता के उस भूंकप ने पश्चिमी तुर्की के इजमित को तबाह कर दिया था। इस भूकंप में 17 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई थी वहीं 1000 से ज्यादा घायल हुए थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।