पुलिस को मिली बड़ी सफलता

रायपुर। राजधानी के कारोबारी प्रवीण सोमानी अपहरण मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस अपहरणकांड के तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर रायपुर लेकर आई है।

ये तीनों आरोपी ओडि़शा के रहने वाले हैं। पुलिस ने तीनों को उड़िशा के गंजाम से गिरफ्तार किया है। इन तीनों आरोपी ने प्रवीण सोमानी के अपहरण में अहम रोल था।

एसएसपी आरिफ शेख ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया
एसएसपी आरिफ शेख ने प्रेस कांफ्रेंस में में दी जानकारी।

एसएसपी आरिफ शेख ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों में शिशिर पिता गया स्वायीन (24 वर्ष) निवासी ग्राम बोहरी थाना गंगपुर जिला गंजाम, तूफान गोंड़ पिता कालिया गोंड़ (28 वर्ष) निवासी ग्राम बालेसरा थाना कविसूर्यनगर जिला गंजाम और प्रदीप भूयान उर्फ बाबू पिता रमेश भुयान (27 वर्ष) निवासी ग्राम खैराबोटी थाना गंगपुर जिला गंजाम है।

श्री शेख ने बताया कि पुलिस लगातार आरोपियों को पकड़ने में जुटी हुई थी। इसी दौरान पुलिस टीम को आरोपियों की ओड़िशा के गंजाम में मौजूद होने के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी मिली।

इस पर पुलिस टीम को गंजाम रवाना किया गया तथा आरोपियों की पतासाजी कर उन्हें लोकेट किया गया। इस प्रकार टीम को गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

पुलिस टीम को गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिल जाएगी। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस टीम में शामिल निरीक्षक बृजेश तिवारी, सहायक उपनिरीक्षक किशोर सेठ, प्रधान आरक्षक संतोष सिंह, प्रधान आरक्षक राधाकांत पांडेय व आरक्षक प्रमोद बेहरा की प्रमुख भूमिका रही।

बता दें कि इससे पहले पुलिस ने रायपुर से ही पप्पू चौधरी के रिश्तेदार अनिल चौधरी को गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद कई अहम खुलासे हुए और पुलिस ने एक-एक कड़ी जोड़कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

प्रवीण सोमानी को राजधानी पुलिस ने 22 जनवरी को चंदन सोनार गैंग से छुड़ाकर लाई थी। इससे पहले सिलतरा इलाके से 8 जनवरी को प्रवीण सोमानी का अपहरण कर यूपी ले जाया गया था।

आरोपियों ने अपहरण में शामिल होना कबूला

गिरफ्तार तीनों आरोपियों ने कारोबारी प्रवीण सोमानी के अपहरण में चंदन सोनार गैंग में शामिल होना कबूल किया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।