रायपुर। साइंस काॅलेज मैदान स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में हो रहे कार्यक्रम ‘सीएम की पाठशाला’ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्कूली छात्र-छात्राओं से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि डर, चिंता और तनाव आदमी को खा जाता है।

सबके अपने-अपने डर हैं। कोई किसी से डरता है, तो कोई किसी से। स्कूल टीचर, माता-पिता, भाई, भगवान, अंधेरे से डर लगाता है। नेताओं को चुनाव आते ही डर लगना शुरू हो जाता है।

उन्होंने कहा इसकी लिस्ट बनाइये और तय कीजिए कि आपको किससे डर लगता है। हर किसी का डर अलग है। सोने से पहले संकल्प लीजिए और तय कीजिए कि इन चीजों से नहीं डरेंगे। इसके बाद डर कम होता चला जाएगा। इस डर के आगे ही जीत है।

एग्जाम में सफल होने के टिप्स

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्टूडेंट्स को एग्जाम में सफल होने के टिप्स देने के साथ ही बेहतर कॅरियर बनाने की दिशा में गाइड कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ के इतिहास में ये पहला मौका है, जब प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल से स्टूडेंट्स सीधे रूबरू हैं।

मुख्यमंत्री बघेल बच्चों के सवालों के जवाब में बता रहे हैं कि समस्या के समाधान के लिए उसके निदान के बारे में सोचें। तय कीजिए कि आपको डर क्यों लगता है। उसके पीछे का कारण क्या है।

आपका अात्मविश्वास बढ़ेगा तो डर भी खत्म होगा। जब आप सही होंगे तो डर भी नहीं होेगा। ‘सीएम की पाठशाला’ कार्यक्रम में डेढ़ हजार स्टूडेंट्स हुए हैं शामिल कार्यक्रम में गवर्नमेंट और प्राइवेट स्कूलों के स्टूडेंट्स शामिल हुए।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net