नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में नेताओं के बिगड़े बोल पर चुनाव आयोग बेहद सख्त होता नजर आ रहा है। चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश वर्मा को भाजपा की स्टार प्रचारक लिस्ट से बाहर कर दिया है। दोनों नेताओं पर चुनावी रैली के दौरान भड़काऊ और विवादित बयान देने का आरोप है। आयोग ने दोनों नेताओं को नोटिस भेजा था और जवाब मांगा था।

केंद्रीय मंत्री की रिठाला में हुई रैली का वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह ‘देशद्रोहियों को गोली मार दोÓ कहते हुए सुनाई दे रहे थे। अनुराग के बयान पर कांग्रेस ने सवाल उठाए थे।

पार्टी ने कहा था कि एक केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री का यह बयान ध्रुवीकरण की कोशिश है। इस मामले पर दिल्ली के निर्वाचन अधिकारी ने रिठाला विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर से रिपोर्ट मांगी थी।

हालांकि, रैली के बाद जब अनुराग ठाकुर से नारे पर सवाल किया गया, तो उन्होंने रिपोर्टरों को पूरा वीडियो देखकर दिल्ली की जनता का मूड भांपने की सलाह दी थी।

वर्मा ने कहा था-एक कोने में लाखों लोग जमा हैं, वे घरों में घुसेंगे और रेप करेंगे

दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने बुधवार को शाहीन बाग पर भड़काऊ बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि दिल्ली के एक कोने में लाखों लोग जमा होते हैं।

दिल्ली के लोगों को सोचना होगा और फैसला करना होगा, नहीं तो वे आपके घरों में घुसेंगे और आपकी बहन-बेटियों के साथ रेप करेंगे, उन्हें मारेंगे।

आज ही समय है, कल मोदी जी और अमित शाह आपको बचाने नहीं आ पाएंगे। इससे पहले वर्मा ने एक चुनावी रैली में कहा कि सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों को एक घंटे में हटाया जा सकता है।

कपिल मिश्रा पर लग चुका है प्रतिबंध

मॉडल टाउन से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा को पिछले हफ्ते ही चुनाव आयोग ने 48 घंटे का बैन लगाया था। उन पर यह प्रतिबंध ट्वीट में आपत्तिजनक भाषा इस्तेमाल करने के लिए लगाया गया था। कपिल ने कहा था कि 8 फरवरी (दिल्ली चुनाव) के दिन भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला होगा।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।