पुलिस टीम को 2 लाख 50 हजार रुपए इनाम देने का भी किया ऐलान

रायपुर। प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कारोबारी प्रवीण सोमानी अपहरणकांड को सुलझाने वाले राजधानी के जांबाज 67 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। गृह मंत्री श्री साहू ने इन पुलिसकर्मियों को 2 लाख 50 हजार रुपए का इनाम देने का भी ऐलान किया है।

कारोबारी अपहरण केस से जुड़े तमाम पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि क्लू के अभाव में भी सही दिशा में छानबीन कर सुरक्षित वापस लाना प्रशंसनीय हैं।

इसके लिए सभी को बधाई देना था। व्यापारी को जब लेकर आए थे तो उस समय बड़े अधिकारियों को फ़ोन कर बधाई दे दिया था, लेकिन इस मामले में जुड़े सभी अधिकारी कर्मचारियों को बधाई देना था।

आज इसलिए बंगले में बुलाकर सम्मानित किया गया और मेरी तरफ से ढाई लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। पुलिस भविष्य में इसी तरह काम करते रहे ताकि लोगों की नज़रिया पुलिस के प्रति अच्छा रहे, विश्वास बना रहे।

रायपुर में 400 से ज़्यादा अपहरण हुआ है, इसे रोकने के लिए क्या विशेष प्रयास किया जाएगा? इस सवाल पर गृहमंत्री साहू ने कहा कि अपहरण न हो इसके लिए सिर्फ़ विशेष व्यवस्था नहीं होती है, लेकिन अपराध घटने बढऩे की स्थिति में सभी इस तरह के अपराध के लिए पुलिस अपना काम करती है।

ऐसे मामलों के लिए एक विशेष टीम बनाया जाएगा। क्राइम ब्रांच को भंग किया गया है। पिछले दिनों भी कहा गया था कि सीआईडी को एक नया रूप देकर (नया नाम चाहे सीबीआई कह लो या कुछ और) एक विशेष योग्यता रखने वाले लोगों को ऐसे टीम में रखा जाता है।

ऐसे विशेष व्यक्ति थानों से ही चुनकर टीम में लाया जाता है। व्यक्तित्व करने वाले का कमान अच्छा है, तो नीचे काम करने वाले उसका पालन कर अच्छा परिणाम देते हैं।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।