आईबीएम के सीईओ बनेंगे भारतीय मूल के अरविंद कृष्णा, 6 अप्रैल को पदभार ग्रहण करेंगे :

वॉशिंगटन। अमेरिका की आईटी कंपनी International Business Machines (IBM) ने भारतीय मूल के अरविंद कृष्णा (57) को नया सीईओ बनाने की घोषणा की है। वे गिनी रोमेटी (62) की जगह लेंगे।

सीईओ के तौर पर अरविंद 6 अप्रैल से पदभार ग्रहण करेंगे। आईबीएम की कुल मार्केट कैप 12,588 करोड़ डॉलर (करीब 8.93 लाख करोड़ रुपए) है।

अरविंद वर्तमान में आईबीएम में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हैं। उनकी मौजूदा जिम्मेदारियों में आईबीएम क्लाउड, आईबीएम सिक्योरिटी और कॉग्निटिव एप्लीकेशन बिजनेस और आईबीएम रिसर्च शामिल हैं।

अरविंद आईबीएम सिस्टम्स और टेक्नोलॉजी ग्रुप की डेवलेपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग ऑर्गनाइजेशन के जनरल मैनेजर भी रहे हैं। वे 1990 में आईबीएम के साथ जुड़े थे। अरविंद ने आईआईटी कानपुर से ग्रेजुएशन और यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनॉय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की।

अरविंद को तकनीक की बेहतर समझ : रोमेटी

अरविंद ने कहा कि आईबीएम के अगले सीईओ चुने जाने से रोमांचित हूं। मुझ पर भरोसा जताने के लिए रोमेटी और बोर्ड की सराहना करता हूं। अरविंद की नियुक्ति को लेकर रोमेटी ने कहा कि आईबीएम में अगले दौर के लिए अरविंद बेहतर सीईओ रहेंगे। उन्हें तकनीक की अच्छी समझ है। उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्लाउड, क्वांटम कम्प्यूटिंग और ब्लॉकचेन जैसी हमारी अहम तकनीकों को विकसित किया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।