पीएफआई चीफ से कांग्रेस और आप नेताओं का था संपर्क

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग के दो दिन पहले एक बड़ा खुलासा हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) प्रदर्शन की फंडिंग में देशविरोधी ताकतों का हाथ है। ईडी ने दावा किया है कि पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) ने शाहीन बाग की फंडिंग की है।

ईडी, शाहीन बाग, के लिए इमेज नतीजे

एक देश जाने माने अंग्रेजी न्यूज चैनल ने ईडी के हवाले से दावा किया है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता पीएफआई चीफ के संपर्क में थे। ईडी के अनुसार, आप नेता संजय सिंह ने पीएफआई से जुड़े एक नेता से मुलाकात की थी। हालांकि इसपर संजय सिंह ने सफाई भी दी है।

पीएफआई नेता से मिलने पर संजय सिंह की सफाई

आप के नेता संजय पीएफआई जुड़े मोहम्मद परवेज से मिलने पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं हजारों लोगों से मिलता रहता हूं। अगर ईडी के पास, या सीबीआई के पास मेरे बारे में कुछ है तो कार्रवाई करे। ईडी ने खुलासा किया है कि शाहीनबाग प्रोटेस्ट के पीछे पीएफआई के नेता मोहम्मद परवेज का अहम हाथ है। ईडी के मुताबिक संजय सिंह के साथ परवेज लगातार संपर्क में था।

संजय का गिरिराज पर निशाना

संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी के नेताओं को देखिए क्या क्या अनाप शनाप बक रहे हैं। गिरिराज सिंह ने आज भी बयान दिया है कि शाहीनबाग में सूइसाइड स्क्वायड तैयार हो रहा है। मैं पूछ रहा हूं कि क्या इस देश में ट्रंप की सरकार है। अगर ऐसा शाहीनबाग में हो रहा है तो कार्रवाई करने से कौन रोक रहा है?

यूपी हिंसा में भी पीएफआई फंडिंग की बात सामने आई थी

बता दें कि उत्तर प्रदेश में भी सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में ईडी ने पीएफआई के हाथ होने का दावा किया था। ईडी ने दावा किया था जिन इलाकों में सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान हिंसा हुई थी, वहां पीएफआई के हाथ होने के तार जुड़े हैं।

रिपोर्ट में दावा किया गया है था कि 73 बैंक खातों में 120 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जमा की गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक इन पैसों का इस्तेमाल प्रदर्शन के लिए हुआ था। हालांकि पीएफआई ने ऐसी खबरों को गलत बताया था।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।