नई दिल्ली। दुनिया भर में फौल रहे कोरोना वायरस का संसद के बजट सत्र में केंद्रीय स्वास्थ मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने चर्चा किया। उन्होंने बताया चीन में फौल रहे नॉवेल कोरोना वायरस से बचने के लिए कई कदम उठाया जा रहा हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने चीन में नोवेल कोरोनावायरस के प्रकोप के संबंध में भारत सरकार के कदमों के बारे में लोकसभा में स्वत: आधार पर बयान दिया।

कोरोनावायरस के लिए इमेज नतीजे

मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि उनकी अध्यक्षता में मंत्रियों का एक समूह (जीओएम) बनाया गया है जो पूरे देश में कोरोनावायरस के संक्रमण की आशंका के चलते उत्पन्न स्थिति पर निगरानी रख रहा है।

भारत में अबतक तीन मामलों की हुई है पुष्टि

हर्षवर्धन ने कहा कि हमारे देश में अभी तक केरल से कोरोनावायरस के तीन पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। इन लोगों ने अतीत में चीन के वुहान क्षेत्र की यात्रा की थी। उन्होंने कहा कि इन लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है और क्लीनिकल आधार पर इनकी हालत स्थिर बताई गई है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से संपर्क

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय स्थिति की सतत समीक्षा कर रहा है और हर दूसरे दिन राज्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग की जाती है। हर्षवर्धन ने कहा कि वर्तमान में चीन से आने वाले किसी भी विदेशी नागरिक को मिला वर्तमान वीजा, जिसमें ई-वीजा भी शामिल है, वैध नहीं है। लोगों को चीन की यात्रा न करने की सलाह दी गई है तथा चीन से लौटे लोगों को अलग रखा जा रहा है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net