अंबिकापुर । झारखंड से लगे बलरामपुर जिले के घोर नक्सल प्रभावित बंदरचुआ के नजदीक नक्सलियों द्वारा सड़क निर्माण कार्य में लगे सात वाहनों को दिनदहाड़े जला दिए जाने से सनसनी का माहौल है। सरगुजा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने घटना की पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह लगभग 10:30 बजे 10 से 12 सशस्त्र वर्दीधारी नक्सली मौके पर पहुंचे उस वक्त सीआरपीएफ अथवा पुलिस के अधिकारी, जवान निर्माण स्थल पर नहीं पहुंचे थे। सशस्त्र नक्सलियों ने मौके पर पहुंचते ही सड़क निर्माण कार्य में लगे ठेका कंपनी के कर्मचारियों को डराना धमकाना शुरू कर दिया।

नक्सलियों द्वारा निर्माण कार्य में लगे कर्मचारियों को मौके से भगा दिया गया और वाहनों का डीजल निकालकर निर्माण कार्य में लगी एक मिक्सर मशीन, 3 टिपर, दो जेसीबी एक ट्रैक्टर सहित कुल 7 वाहनों को जला दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली मौके से भाग निकले।

घटना की सूचना मिलते ही बलरामपुर पुलिस अधीक्षक टी आर कोसीमा पुलिस व सीआरपीएफ के दल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं।

उल्लेखनीय है कि झारखंड से लगे बलरामपुर जिले के चुनचुना पुनदाग तक सुलभ आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगभग 3 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सबाग से चुनचुना पुनदाग तक सड़क निर्माण कार्य की मंजूरी प्रदान की गई थी। चुनचुना पुनदाग तक पुलिस और प्रशासन की पहुंच आसान ना हो इसी मंशा से नक्सली इस सड़क का काम पूरा होना नहीं देना चाहते।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net