पेण्ड्रा। बारदाने के अभाव और धान का उठाव नहीं होने से प्रदेश में समय से पहले ही समर्थन मूल्य पर चल रही धान खरीदी बंद हो गई है। धान खरीदी बंद होने से परेशान किसान धरना-प्रदर्शन और आंदोलन की राह पकड़ रहे हैं। प्रदेश के कई जिलों से चक्काजाम किये जाने की खबरें भी लगातार आ रही है।

वहीं पेण्ड्रा में मरवाही सहकारी समिति के अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि अगर आज भी धान खरीदी नहीं की गई तो वे शाम को आत्मदाह कर लेंगे।

पेण्ड्रा-गौरेला-मरवाही जिले के मरवाही धान खरीदी केन्द्र में 8 दिन से बारदाना खरीदी बंद होने की वजह से किसानों में काफी आक्रोश है। मंगलवार को किसानों ने धान खरीदी केन्द्र से तहसील तक पैदल रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा। जिसके बाद आज भी धान खरीदी शुरू नहीं होने से नाराज किसानों ने मरवाही धान खरीदी केन्द्र में धरना प्रदर्शन किया।

मरवाही सहकारी समिति के अध्यक्ष हेमलाल मार्को ने किसानों को संबोधित करते हुए प्रशासन को आत्मदाह करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर आज धान खरीदी नहीं होगी तो मैं शाम को 5 बजे आत्मदाह कर लूंगा।

किसानों के प्रदर्शन से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। प्रशासनिक अमला धान खरीदी केंद्र पहुंचकर जायजा लिया। एसडीएम आईएएस मयंक चतुर्वेदी मौके पर पहुंचकर आंदोलनकारी किसानों से बातचीत कर उन्हेें समझाइश देने की लगातार कोशिशें की, लेकिन वे नाकाम रहे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।