मुंबई। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और मुंबई के भायखाला से विधायक रह चुके वारिस पठान ने ‘100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी’ बयान देकर सियासी खेमों में भी सरगर्मियां बढ़ा दी हैं। वारिस पठान के बयान पर अब शिवसेना ने पलटवार किया है।

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि जवाब देना हम भी जानते हैं। उधर, इस मामले को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा है कि वारिस पठान को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। तेजस्वी ने कहा, ‘यह बयान निंदनीय है, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। एआईएमआईएम बीजेपी की बी-टीम की तरह काम कर रही है। इसी तरह अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा जैसे नेताओं को भी अरेस्ट किया जाना चाहिए। जो भी भड़काऊ बयान देता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।’

दर्ज की गई पठान पर शिकायत

बता दें कि कर्नाटक के गुलबर्ग में 15 फरवरी को एक जनसभा के दौरान पठान ने बिना नाम लेते हुए कहा कि ‘100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे।’ वहीं, इस बयान को लेकर पठान के खिलाफ पुणे में शिकायत दर्ज कराई गई है। पठान से जब उनके बयान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘जो लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं वह कानून के खिलाफ कर रहे हैं जबकि बीजेपी हम लोगों को 130 करोड़ लोगों से अलग करने की कोशिश कर रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।