रायपुर। प्रदेश में किसानों के धान खरीदी के मुददे पर बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के बीच शनिवार को अमेरिका दौर से लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि खेती छोड़ चुके किसान फिर से कृषि की ओर लौट रहे हैं, सरकार पर किसानों का भरोसा कायम है। सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ कृषि प्रधान राज्य और प्रदेश की अर्थव्यवस्था कृषि आधारित है और किसानों की खुशहाली और तरक्की से ही राज्य की तरक्की है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों से हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया है। हमने किसानों को 2500 रुपये देने का वादा किया है उसे भी हम पूरा करने जा रहे हैं। सरकार बनते ही जिस तरह से हमने कर्जा माफी और 2500 रुपए में धान की खरीदी की थी, उसी का असर देश में मंदी होने के बाद छत्तीसगढ़ मंदी के प्रभावों से दूर रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में इस वर्ष बीत वर्ष की तुलना में ढाई लाख किसानों का अतिरिक्त पंजीयन हुआ है, मतलब वे किसान जो यह मानकर चल रहे थे कि अब खेती घाटे का सौदा है वो भी कृषि कार्य की ओर लौट रहे हैं। मैं यह कह सकता हूँ किसानों का भरोसा सरकार पर कायम है। किसानों की बदौलत यह सरकार बनी है और हम किसानों के साथ हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।