टीआरपी न्यूज। कर्मचारी चयन आयोग अलग-अलग मंत्रालय और विभागों में ग्रुप बी और ग्रुप सी के खाली पदों के लिए सिलेक्शन परीक्षा आयोजित करेगा। SSC द्वारा आयोजित की जाने वाली ये परीक्षाएं काफी अहम और व्यापक स्तर की होंगी। इसके तहत CGL, CHSL, हिन्दी ट्रांसलेटर सहित अन्य कई पदों पर भर्ती होगी। इसके अलावा SSC प्रमोशन के लिए विभागीय परीक्षाएं भी आयोजित करेगा। SSC ने इन परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है।

ऑनलाइन आवेदन

भर्ती के लिए 10वीं, 12वीं पास और ग्रेजुएट उम्मीदवार पात्र होंगे। उम्मीदवारों को विभिन्न परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। SSC द्वारा निर्धारित योग्यता के आधार पर अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए अंतिम तारीख 20 मार्च 2020 है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए SSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। यहां खास बात ये है कि जो भी अभ्यर्थी एक से ज्यादा पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उन्हें इच्छित पदों के लिए अलग-अलग आवेदन करना होगा।

10 जून से परीक्षाएं

SSC द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया के तहत कम्प्यूटर आधारित टेस्ट आयोजित की जाएगी। ये टेस्ट 10 जून से 12 जून तक आयोजित की जाएंगी। इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड संबंधित रीजनल ऑफिस से जारी किए जाएंगे। SSC द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कम्प्यूटर आधारित परीक्षा के लिए एडमिशन सर्टिफिकेट रीजनल या सब रीजनल ऑफिस द्वारा जारी किए जाएंगे।

प्रमाणित दस्तावेज प्रस्तुत करना होंगे

जो उम्मीदवार पहले दौर की परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे, वे अगले चरण के लिए पात्र होंगे। जो अभ्यर्थी अगले चरण के लिए चुने जाएंगे उन्हें अपने दस्तावेजों की सेल्फ अटैस्टेड कॉपी के साथ मौजूद रहना होगा। परीक्षार्थियों को शैक्षणिक योग्यता, अनुभव सर्टिफिकेट, जाति, उम्र प्रमाण पत्र सहित अन्य दस्तावेज प्रस्तुत करना होंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।