रायपुर। राजधानी से लगे ग्राम मुजगहन की शासकीय प्राथमिक शाला में एक शिक्षिका पर छात्रा से अपने पैर के नाखून कटवाने तथा छात्रा से मोजे पहनाने का आरोप लगा है। ग्रामीणों ने छात्रा से काम करवाने का वीडियो बनाया है, जो वायरल हो गया है।

वीडियो में शिक्षिका के पैरों के पास छात्रा बैठी है। शिक्षिका के इस रवैए से ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। ग्रामीणों ने उक्त शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई करने की शिक्षा विभाग से मांग की है।

शिक्षिका ने छात्रा से कटवाए पैरों के नाखून के लिए इमेज नतीजे

ग्रामीणों ने शिक्षिका पर छात्रा से बयान बदलवाने का भी दबाव बनाने का आरोप लगाया है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल के प्राचार्य़ का कहना है कि स्कूल के मैदान में कचरा पड़ा हुआ था, जिसे हमने छात्रा को उठाने के लिए कहा। स्कूल में छात्रों को सफाई के प्रति जागरूक करते हैं।

इस संबंध में छात्रा का कहना है कि मैम के पैर में कांटा चुभ गया था, जिसे उन्होंने निकालने कहा, तो मैंने निकाल दिया। छात्रा के बयान पर स्कूल के प्राचार्य ने कहा कि बच्चे हैं कुछ भी बोल देते हैं। मुझे उस पर कुछ नहीं कहना है।

इधर इस वीडियो के वायरल होने से लोगों में उक्त शिक्षिका के प्रति आक्रोश है। खासकर मुजगहन के ग्रामीण व बच्चों के अभिभावकों ने उक्त शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, जिससे भविष्य में कोई भी अन्य शिक्षक बच्चों से इस तरह के काम न करवा सके।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।