रायपुर।  भाजपा के वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर और शिवरतन शर्मा ने प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत को दिया है। इस पर विस अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि प्रस्ताव विचाराधीन है।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव वरिष्ठ विधायक शिवरतन शर्मा ने दिया है, जिसमें आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस मसले पर निर्णय दिया है, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू उसके विरोध में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

इसी तरह कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के ख़िलाफ़ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने पेश किया है। इस प्रस्ताव में उल्लेख है कि बजट गोपनीय होता है। पर अख़बारों में बजट को लेकर जानकारी कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने दे दी। यह गोपनीयता का उल्लंघन है।

विधायक अजय चंद्राकर और शिवरतन शर्मा ने इस प्रस्ताव पर तत्काल चर्चा कराने की माँग की। इस पर खाद्य मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि मेरा आसंदी से आग्रह है, इस विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव स्वीकार करें, मैं चर्चा को तैयार हूं। इस विषय पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने व्यवस्था दी कि दोनों प्रस्ताव अभी विचाराधीन है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।