रायपुर। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने आयकर छापे पर राज्यपाल को ज्ञापन देने पर सदन में आपत्ति जताई। उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ये घोषित करे कि ये आयकर को राज्य में प्रतिबंधित करेंगे। प्रशासन रसातल में चला गया है।

चंद्राकर ने सरकार के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि ओम शांति शांति बोल रहे हैं प्रदेश के लोग, असतो म सद्गमय, लेकिन इस सरकार की टैग लाइन सत्य से असत्य की ओर चलें, उजाले से अंधकार की ओर चलें…मध्य युग में ले जाना चाहते हैं। उन्होंने सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट की टैग लाइन “नरवा गरवा घुरवा बारी, छत्तीसगढ़ के ये ही चार चिन्हारी” पर तंज कसते हुए कहा कि “नरवा गरवा घुरवा बारी, पी के मस्त रहो संगवारी।

ajay chandrakar के लिए इमेज नतीजे

अजय चंद्राकर ने कहा कि 9429 करोड़ का घाटा है। राजस्व घाटे की पूर्ति कैसे करेंगे। 2431 करोड़ का आधिक्य होगा, ये पुनरीक्षित अनुमान में सामने आएगा। राजकोषीय घाटा बढ़ रहा है। अजय चंद्राकर ने पुनरीक्षित अनुमान को लेकर अधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग की।

उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ”गढ़बो छत्तीसगढ़ या बोरबो छत्तीसगढ़”। बजट भाषण में वो बाते नहीं रखनी चाहिए जिसका बजटीय प्रावधान न हो। मनरेगा के कामों में गौठान नहीं, वे केटल शेड है। 1900 मनरेगा से बनाये तो राजकीय कोष का दुरुपयोग।

इस पर रविन्द्र चौबे ने कहा कि क्या विकास यात्रा में मनरेगा का खर्च किया जा सकता है। इस पर अजय चंद्राकर ने कहा कि इसकी जांच कराए लीजियेगा, एसआईटी बना लीजिए। अमृत मिशन की 130 परियोजनायें पीछे चल रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।