भुवनेश्वर। यस बैंक संकट में है और उन लोगों की सांसें अटकी हैं जिनकी मेहनत की कमाई इस बैंक में जमा है। इस बीच खबर है कि भुवनेश्वर स्थिति महाप्रभु जगन्नाथ जी के मंदिर का करीब 545 करोड़ रुपया भी इस बैंक में जमा है।
यस बैंक की आर्थिक स्थिति बदलने के बाद अब महाप्रभु जगन्नाथ जी के भक्तों की चिंता बढ़ गई है। इतनी बड़ी मात्रा में बैंक की जमा राशि किस प्रकार से वापस आएगी, यह परेशानी सताने लगी है। इस बीच, जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने की मांग भी शुरू हो गई है।

इस बीच समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से हस्तक्षेप की मांग की है। समाजवादी पार्टी के ओडिशा अध्यक्ष रवि बेहेरा के मुताबिक, मुख्यमंत्री इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI), वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर महाप्रभु के 545 करोड़ रुपए को उद्धार करने की मांग करे। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री को चिट्ठी भी लिखी गई है।

इसी राशि से चलता है मंदिर का कामकाज

भक्तों के मुताबिक, महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी की इस जमा राशि से मंदिर चलता है। अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक सभी को वेतन दिया जाता है। यदि यह राशि डूब जाती है तो मंदिर का कामकाज चलाना मुश्किल हो जाएगा।

पिछले 20 फरवरी तक श्रीमंदिर संचालन कमेटी बैठक में यस बैंक को लेकर हल्ला मचा था। राष्ट्रीय बैंकों की अनदेखी कर क्यों निजी बैंक में श्रीमंदिर का 545 करोड़ रुपया जमा किया गया, संचालन कमेटी के सदस्यों ने सवाल उठाया है।

रकम जमा करने पर उठे सवाल

संचालन कमेटी के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि पहले ही राष्ट्रीय बैंकों में महाप्रभु की कोष को जमा किया जाता था। मगर किस परिस्थिति में यस बैंक नामक एक निजी बैंक में महाप्रभु की राशि जमा की गई, उसकी जांच करने की मांग संचालन कमेटी के सदस्यों ने मांग की है। इसके लिए संचालन कमेटी के अनुमोदन क्यों नहीं लिया गया, उस पर सवाल उठाया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net