पटना। बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान शुक्रवार को एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला। आरजेडी के विधान पार्षद सुबोध कुमार राय एक जिंदा चूहे को चूहेदानी में लेकर बिहार विधान परिषद में पहुंच गए। आरजेडी विधायक ने कहा कि बिहार में बांध को खाने वाला, शराब गटकने वाला और अस्पताल में रखे स्लाइन पीने वाला अपराधी चूहा आज पकड़ा गया है।

राय ने कहा कि कहा कि अब राज्‍य की एनडीए सरकार को चाहिए कि इस बदमाश चूहे को कड़ी से कड़ी सजा दे। आरजेडी के साथ चूहे को लेकर इस प्रदर्शन में कांग्रेस के विधान परिषद सदस्‍य भी शामिल हुए। इस दौरान विधान परिषद के गेट पर काफी देर तक चूहे को लेकर ड्रामा चलता रहा। बता दें कि बिहार विधानसभा के चुनाव सितंबर-अक्टूबर में हो सकते हैं। इसको देखते हुए राज्‍य में सत्‍तारूढ़ गठबंधन में वार-पलटवार शुरू हो गया है।

गौरतलब है कि बिहार में महागठबंधन और एनडीए के बीच, खासकर जेडीयू और आरजेडी के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है। दोनों ही दल एक-दूसरे को 15 साल का दोषी बता रहे हैं। नीतीश सरकार के खिलाफ राबड़ी देवी ने बिहार में चूहे का कारनामे को लेकर एक और पोस्टर ट्वीट किया था। उन्‍होंने कहा था कि चूहे बिहार छोड़ें या चूहासन करने वाले छोड़ें?’ राबड़ी देवी के इस ट्वीट के बाद आरजेडी की ओर से पटना के कई स्थान पर कार्टून पोस्‍टर लगाए गए थे।

चूहे पर राबड़ी देवी ने भी दिया साथ

NBT

संभवत ऐसा पहली बार हुआ है, जब विधानमंडल सत्र के दौरान कोई विधायक जिंदा चूहा लेकर विधान परिषद पहुंचा है। इस बीच पूरे मामले पर राय को पूर्व सीएम राबड़ी देवी का साथ मिल गया है। राबड़ी देवी ने कहा कि कुछ साल पहले जल संसाधन विभाग का बांध टूट गया था, तब तत्कालीन मंत्री ललन सिंह ने कहा था कि चूहों की वजह से बांध टूटा है। नीतीश सरकार चूहों पर दोषारोपण करती है, इसलिए सजा दिलाने के लिए आरजेडी के सदस्य चूहा लेकर पहुंचे हैं।

चूहे पहले भी हो चुके हैं राजनीति के शिकार

NBT

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने पहले भी ट्वीट करके चूहे का जिक्र किया था। उन्‍होंने कहा था, ‘चाहे बिहार में बहार आवे, अपराधियन के बोलबाला होखे, शराब चोरी होखो, आ दवाई भ्रष्टाचरियन के भेंट चढ़ जाए, आ ओकरा पर से हजारों करोड़ों के नवनिर्मित डैम टूट जाएं, फलाना हो, ढिमकाना हो, कुछो हो इ नीतीश हमरा के ही दोषी बनईहें।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।