रायपुर। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 20वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। माना स्थित चौथी बटालियन में आयोजन संपन्न हुआ। पुलिस विभाग के आलाधिकारियों की मौजूदगी में गृहमंत्री ने परेड की सलामी ली। साथ ही उन्होंने माना स्थित चौथी बटालियन में नवीन विश्राम गृह का उद्घाटन किया। 197 नव आरक्षक आज पास आउट हो रहे हैं ।

चौथी वाहिनी सशस्त्र बल के नव आरक्षक 9 महीने के बुनियादी प्रशिक्षण के बाद पासआउट होकर जवानों ने देश की रक्षा और सुरक्षा की शपथ ली। इस अवसर पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सभी जवानों को बधाई दी। साहू ने अपने उद्बोधन में सभी नव आरक्षकों को बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि आपके काम से छत्तीसगढ़ पुलिस का नाम रौशन होगा। आज यहां से प्रशिक्षित होकर जा रहे जवान छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार कानून व्यवस्था बनाये रखने और नक्सल समस्या को दूर करने में प्रयासरत है। छग सशस्त्र बल की संख्या बढ़कर 25 हजार हो गई है। पुलिस के प्रति अपराधियों में भय होना चाहिए। कार्यक्षेत्र में बहुत सी परेशानियां सामने आएंगी, लेकिन मैं आपसे आग्रह करता हूं कि हर परिस्थितियों में जूझने का साहस आप में हो। आपका असली प्रशिक्षण अब शुरू होगा। आपको विचलित नहीं होना है।हर स्थिति के लिए आप तैयार रहे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net