टीआरपी न्यूज डेस्क। होली खेलने की तैयारी करने वाले लोगों को बहुत ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना वायरस के चाइनीज एक्सपर्ट्स का कहना है कि होली के बाद कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या में एकदम उछाल आ सकता है, आशंका है कि होली के दौरान कोरोना वायरस तेजी से फैलेगा।

25 जनवरी 2020 को चाइनीज न्यू ईयर मनाने के दौरान फैला था संक्रमण

बता दें कि चीन में 25 जनवरी 2020 को चाइनीज न्यू ईयर मनाने के लिए लोग जमा हुए थे, इस दौरान तापमान कोरोना वायरस के लिए मुफीद था, जोकि 30 डिग्री से नीचे था। जिसके बाद कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैला। चाइना के जितने भी लोगों से बात हुई उन्होंने इस बात की तस्दीक की कि त्योहार मनाने लोग इकट्ठा हुए थे और इसके बाद वायरस के मामले बढ़ गए।

वहीं चाइना सेंटर इंडिया ग्लोबल के डायरेक्टर प्रसून शर्मा कहते हैं, “चाइना में त्योहार के दौरान इस बार जो हुआ उससे भारत को सबक लेना चाहिए। होली में लोग एक दूसरे के शरीर के बेहद करीब आते हैं, और चेहरे पर रंग लगाने को हाथ बढ़ाते हैं, जबकि कोरोना नाक और आंख तक आ जाने से ही फैल रहा है जबकि 2 फीट की दूरी हो तो इसके फैलने की संभावना कम है। इसलिए भारतीयों को इस बार केवल दूर से होली मनाना चाहिए या फिर केवल घर में बैठकर फोन पर ही शुभकामनाएं दे दें।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net