टीआरपी न्यूज डेस्क। दुनियाभर में आपने कई ऐसी जेलों का जिक्र जरूर सुना होगा जहां कैदियों के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी जाती है। इन जेलों में ऐसी यातनाएं दी जाती है कि जिसके बारे में सुनकर ही लोगों के होश उड़ जाते है। जेलों में कैदियों के साथ बुरा बर्ताव आम बात है।
लेकिन, दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जहां जेल में बंदी कैदियों को खुद ही अपनी कब्र खोदते हैं।

अब ये बात भले ही आपको अजीब लगे लेकिन यही हकीकत है। यह जेल उत्तर कोरिया में स्थित है। उत्तर कोरिया में कैदियों के साथ कितना बुरा बर्ताव होता है, ये तो जगजाहिर है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन कैदियों से यहां जबरन मजदूरी करवाई जाती है। उत्तर कोरिया की जेलों में बंद कैदियों को बेहद ही छोटे-छोटे सेलों में सुलाया जाता है। इसके अलावा कैदियों की बुरे तरीके से पिटाई की जाती है। जेल में कैदियों से 24 घंटे में करीब 12 घंटे उनसे बेहद कठिन काम कराया जाता है।

जेल में कैदियों से 24 घंटे में करीब 12 घंटे उनसे कठोर श्रम करवाया जाता है। एमनेस्टी इंटरनेशनल के मुताबिक उत्तर कोरिया की जेलें दुनिया की सबसे खतरनाक जेलों में से एक हैं। इन जेलों में हजारों लोगों को कैदखानों में रखा गया है। कई लोगों का ये भी कहना है कि इनमें से तो कुछ ऐसे भी होते हैं, जिन्होंने कोई अपराध ही नहीं किया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net