नई दिल्ली: निर्भया के दोषियों को 20 मार्च को फांसी होने वाली है उससे पहले बुधवार सुबह तिहाड़ जेल में फांसी देने की रिर्हसल हुई है। पवन जल्लाद ने जेल प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में दोषियों के डमी को फांसी पर लटकाने का रिहर्सल किया। वहीं फांसी देने से एक दिन पहले भी पवन जल्लाद फिर से रिर्हसल करेंगे। पवन जल्लाद ने दोषियों को फांसी पर चढ़ाने की निर्धारित तारीख से तीन दिन पहले मंगलवार को तिहाड़ जेल प्रशासन को रिपोर्ट की। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पवन मंगलवार को तिहाड़ जेल पहुंचा।

5 मार्च को यहां एक निचली अदालत ने निर्भया गैंगरेप और मर्डर के दोषियों- मुकेश सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिंह (31) को फांसी पर चढ़ाने की नई तारीख 20 मार्च, सुबह साढ़े पांच तय की। जेल प्रशासन ने फांसी पर चढ़ाने की नई तारीख जारी होने के बाद दोषियों के परिवारों को पत्र लिखा है। उनकी मौत की सजा पर तामील तीन बार टली है।

मुकेश, पवन और विनय की अपने अपने परिवारों के साथ अंतिम बार मुलाकात हुई। अक्षय का उसके परिवार के साथ मुलाकात नहीं हुई है। यह मुलाकात इसलिए कराई जाती है कि ताकि दोषी अपने परिवार के साथ बातचीत कर सके और गले लग सके।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करेंTwitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net