नई दिल्ली। देश के जिन राज्यों में कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए 75 जिलों को पूरी तरह से लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। इसी के साथ ही सभी शहरों की मेट्रो 31 सेवा मार्च तक बंद रहेगी। इन जिलों में मुंबई, पुणे, नोएडा, हैदराबाद, जयपुर, भीलवाड़ा, भोपाल, जबलपुर, गाजियाबाद, लखनऊ प्रमुख रूप से शामिल हैं।

केंद्र सरकार ने यह फैसला उन शहरों के लिए लिया है। जहां पर कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज मिले हैं। देश के अलग अलग राज्य के 75 शहरों में कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए लिया है। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन हेतु राज्य सरकारों और उनके मुख्य सचिव को चिट्ठी जारी कर दी है।

केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को इस बाबत उचित दिशा निर्देश जारी करने को कहा है। इन शहरों में 31 मार्च तक सिर्फ आवश्यक सेवाएं ही जारी रहेंगी। इसी के साथ ही सभी राज्यों के बीच रोड ट्रांसपोर्ट सेवा भी 31 मार्च तक रद्द रहेगी।

इस संबंध में कैबिनेट सेक्रेटरी और प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव ने उच्च स्तरीय बैठक की इस बैठक में तमाम राज्यों के मुख्य सचिवों ने हिस्सा लिया। इसी बैठक में सहमति बनी कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए अनावश्यक यात्री परिवहन को तुरंत रोकना आवश्यक है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।