टीआरपी डेस्क। घातक कोरोना वायरस दुनियाभर में अपना हाहाकार मचा दिया है, अब तक कोरोना 180 देशों में फैल चूका है। कोरोना वायरस से बचने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारें अपनी तरफ से अलग-अलग तरह के प्रयास करने में लगे हुए हैं, वहीं भारतीय सेना भी हर चुनौती से लड़ने को तैयार है। सेना प्रमुख एम. एम. नरवणे ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में अगर जरूरत पड़ी तो सेना किसी भी तरह का कदम उठाने के लिए तैयार है। आर्मी चीफ ने कहा कि सेना के पास ‘6 घंटे’ का प्लान तैयार है, जिसके तहत तुरंत ही आइसोलेशन सेंटर और आईसीयू को तैयार किया जा सकता है।

कोरोना के खिलाफ जंग में सेना भी ...

एक इंटरव्यू में सेना प्रमुख ने कोरोना वायरस में चुनौतियां पर की जा रही तैयारी की चर्चा की और कहा कि इस संकट की घड़ी में सेना भी डटी हुई है और हमने अपनी तरफ से पूरी तैयारियां कर रखी हैं। उन्होंने कहा कि सभी ऑपरेशनल टास्क इस वक्त जारी हैं। सेना प्रमुख नेे कहा कि कई दुनिया के कई देशों ने कोरोना से लड़ने के लिए सेना की मदद ली है। नरवणे ने कहा कि अगर यहां भी जरूरत पड़ी तो हमारी सेना इसके लिए तैयार है। उन्होंने बताया कि सेना के जवानों को कोरोना वायरस के बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे ने कहा कि सेना ने- सर्विलांस और आइसोलेशन की प्रोडक्टविटी बढ़ाने, अस्पतालों में 45 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड तैयार करना और 10 बेड का एक आईसीयू वार्ड तैयार करना आदि, ये सभी सुविधाएं सिर्फ 6 घंटे के नोटिस पर तैयार हो जाएंगी। आर्मी चीफ ने कहा कि आगे के हालात कैसे होंगे यह कहना अभी मुश्किल है लेेकिन सेना तैयार है देश की सुरक्षा के लिए।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net