टीआरपी न्यूज। चीन के बाद कोरोना वायरस का कहर जिस देश पर सबसे ज्यादा पड़ा है, उसमें इटली शामिल है। यहां कल एक दिन में करीब 1000 लोगों की मौत हुई। इस बीच, हरियाणा के करनाल से आई एक दुखद खबर का इटली से सीधा कनेक्शन हैं।

दरअसल, करनाल के गांव उच्चाना स्थित सिक पाथरी माता मंदिर में साध्वी के तौर पर क्लौडिया काकालरो सालों से रह रही थीं, जो इटली मूल की थीं। अब पता चलता है कि इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों में क्लौडिया काकालरो के पड़ोस में रहने वाले 10 परिचित भी शामिल हैं। फोन पर मिली इस सूचना ने क्लौडिया काकालरो को तोड़ दिया और सदमे में उनकी भी मौत हो गई। करनाल से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। काकालरो के पति की करीब 7 साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद वे भारत आ गई थीं, और पाथरी माता मंदिर के महंत मछंदर गिरी से 2017 में शादी रचा ली थी। एक साल बाद मछंदर की भी बीमारी से मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि काकालरो के इटली में तीन बेटे हैं, जो शादीशुदा हैं। जांच अधिकारी संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना के कारण अपने परिचितों की मौत का सदमा वह सहन नहीं कर पाई, लेकिन सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही चल पाएगा।

 

 

इटली में मृतकों की संख्या 9000 पार

 

तकरीबन छह करोड़ की आबादी वाला देश इटली इस समय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। CoronaVirus ने इटली में तबाही मचा दी है। इटली के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 9,184 हो गई है। जबकि 86,500 संक्रमित हैं। एक दिन में सबसे ज्यादा इटली के लोंबार्डी प्रांत में 541 मौतें हुई हैं। देश में आधे से ज्यादा 5402 मौतें यहीं हुई हैं। संक्रमितों की संख्या भी पिछले चौबीस घंटे में लगभग छह हजार बढ़ी है, लेकिन पिछले दिनों की तुलना में यह संख्या कम है। इटली के राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान ने कहा है कि अभी कोरोना वायरस का सबसे खराब दौर आना बाकी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net