टीआरपी डेस्क। देश में एक तर Covodi-19 का कहर चल रहा देश्बर में लॉकडाउन किया गया है, वही दूसरी ओर गर्मी ने भी दस्तक दे दिया है। इतना ही नहीं, देश के कई शहरों में तो पारा 40 डिग्री के पार पहुंच चूका है। इन दिनों जब आप घरों में बंद हैं तो गर्मी का अहसास कम ही हो रहा है। लेकिन बाहर देश के लगभग सभी राज्यों में तापमान तेजी से बढ़ रहा है। हालांकि, 5 अप्रैल से एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है और इस वजह से कुछ राज्यों में बारिश, गर्मी से राहत देगी।

मध्यप्रदेश का खरगोन सबसे गर्म तो आंध्र के कड़प्पा में पारा चढ़ा

मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्कायमेट वेदर के अनुसार गुरुवार के दिन देश के 10 शहरों में पारा 40 डिग्री के पार रहा। इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम खरगोन का है जहां गुरुवार को अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं दूसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश का कड़प्पा है जहां पारा 41.2 डिग्री दर्ज हुआ। आंध्र प्रदेश का ही तूनी तीसरे नंबर पर है जहां पारा 40.8 डिग्री रहा। इसके बाद तेलंगाना का भद्राचलम, आंध्र प्रदेश का कुरनूल, महाराष्ट्र का मालेगांव, आंध्र प्रदेश के नंदयाल, नंदिग्राम, कर्नाटक का गुलबर्ग और अंत में आंध्र प्रदेश का अनंतपुर है जिनमें पारा 40 डिग्री के भी ऊपर रहा।

Temperature Crossed 49 Degree In Australia ...

5 अप्रैल को आएगा पश्चिमी विक्षोभ, इन राज्यों में बारिश संभव

जहां एक तरफ गर्मी ने दस्तक दे दी है वहीं दूसरी तरफ एक बार फिर से 5 अप्रैल को नया पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है। जम्मू-कश्मी के पास आने वाले इस विक्षोभ के कारण उत्तर भारत में कई राज्यो में बारिश हो सकती है। इसकी वजह से जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और लद्दाख में 8 और 9 अप्रैल को कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है वहीं पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर उसी दौरान बारिश हो सकती है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net