रायपुर। देश-प्रदेशभर में अभी लॉकडाउन जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बाद अब गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी पुलिस अफसरों के साथ सोमवार को दोपहर अचानक राजधानी की सड़कों पर कानून व्यवस्था का जायजा लेने सड़क पर निकल गए।

उन्होंने शहर के कई चौक-चौराहों का जायजा लेकर पुलिसकर्मियों से रायपुर में कोरोना से निपटने की स्थिति की जानकारी ली। साथ ही लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की। इस दौरान उनके साथ एसएसपी आरिफ शेख और अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता से किया संवाद

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज फेसबुक लाइव के माध्यम से जनता से संवाद भी किया। उन्होंने जनता के द्वारा पूछे गए सवालों के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 10 मरीज भर्ती हुए थे, जिसमें से 8 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुँच गए हैं। बाकी 2 मरीजों के इलाज चल रहा है।

ये छत्तीसगढ़ के लिए बहुत अच्छा संकेत हैं। गृहमंत्री साहू ने कहा कि इसके लिए मैं स्वास्थ्य विभाग को पुलिस विभाग को बधाई देना चाहता हूं।

जनता द्वारा पूछे गए लॉकडाउन के संदर्भ में उन्होंने कहा कि हम लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं तो निश्चित रूप से कोरोना नहीं फैलेगा। लॉकडाउन सिर्फ जनता की सुरक्षा के लिए किया गया है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का पालन आप सब अच्छे से करेंगे तो 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को बढ़ाने की आवश्यकता नहीं होगी।

लॉकडाउन के संदर्भ में जनता द्वारा कई सवालों के जबाब में कहा कि घर के दैनिक उपयोग के सामान के लिए आप बाहर जाए सामान लेकर आप घर वापस आये लेकिन बहुत से लोग इसका दुरुपयोग करते है।

बेवजह घूमने निकलते हैं उस पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाती है। उन्होंने बताया कि जो भी दुकानदार सामानों को अधिक रेट में बिक्री कर रहा है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई हो रही है।

जो दुकानदार ज्यादा स्टॉक जमा किया है उसपर भी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने अपने फेसबुक से जुड़े सभी लोगों का धन्यवाद किया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।