नई दिल्ली। कोरोना की वजह से पूरी दुनिया जूझ रहा है। साथ ही देशभर में लॉकडाउन किया गया। जिसकी वजह से कामकाज ठप्प हो गई है। इसी दौरान एक खबर सामने आई है, दरअसल जानकारी मिल रही है की दुनिया के टॉप 10 रहिशो में शामिल मुकेश अंबानी अब इस लिस्ट से बाहर हो चुके हैं। कोरोना की वजह से मुकेश अंबानी की संपत्ति पिछले 2 महीने में 28 फीसदी घट चुकी है। 2 महीने पहले 67 अरब डॉलर संप्त्ति के मालिक मुकेश आज की तारीख में 48 अरब डॉलर पर सिमट चुके हैं। जिस कारण अब दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों में भी नहीं रहा है।

सबसे ज्यादा नुकसान उठाने वाले दूसरे बिजनेसमैन बने मुकेश अंबानी

दो महीने पहले मुकेश दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में 8वें नंबर पर आते थे, लेकिन अब इन आंकड़ों के आने के बाद वो 17वें नंबर पर हैं। यहां पर ध्यान देने वाली बात ये भी है कि मुकेश अंबानी को फैशन ब्रांड LVMH के बाद दूसरा सबसे बड़ा नुकसान हुआ है। LVMH की संपत्ति 30 बिलियन डॉलर घट चुकी है।

मुकेश अंबानी के अलावा इन लोगों को भी हुआ नुकसान-

मुकेश अंबानी के अलावा और भी कई भारतीय अरबपतियों को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी के अलावा गौतम अडानी ( Gautam adani ) की संपत्ति में भी 6 बिलियन डॉलर यानी 37 फीसदी की गिरावट आई है। एचसीएल टेक्नोलॉजीज ( hcl tech ) के शिव नाडर 5 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। इसके अलावा उदय कोटक की संपत्ति भी 4 अरब डॉलर की गिरावट देखने को मिली है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net