टीआरपी डेस्क। कोरोना वायरस से बचने के लिए देशभर में लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है। लॉकडाउन खतम होते ही जनता को महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। मिडल क्लास के लिए हवाई सफर करना और मुश्किल हो सकता है।

सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए महंगा हो सकता है हवाई सफर

लॉकडाउन के बाद हवाई किराया कई गुना बढ़ सकता है। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए, तीन यात्रियों की रो में सिर्फ एक यात्री बैठेगा और दूसरा यात्री उसके पीछे वाली सीट पर डायग्नली बैठेगा। जिसकी वजह से आपको हवाई यात्रा तीन गुना तक महंगी पड़ सकती है।

तीन गुना तक महंगा हवाई सफर

एक ऐसी व्यवस्था बन सकती है, जिसके तहत 180 सीटों के कैरियर में सिर्फ 60 यात्री सफर कर सकेंगे। इस नुकसान की भरपाई के लिए एयरलाइंस 1.5 से तीन गुना तक ज्यादा किराया वसूल सकती हैं। यह जानकारी अधिकारियों के हवाले से मिली है। अधिकारी ने कहा कि, ‘समय के साथ, जैसे-जैसे कोरोना का संक्रमण घटेगा, वैसे-वैसे सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों में ढील देनी शुरू की जाएगी।’

फ्लाइट रिजंप्शन प्लान की तैयार

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) एक फ्लाइट रिजंप्शन प्लान तैयार कर रहा है। इस प्लान को सरकार द्वारा लॉकडाउन के बाद ऑपरेशंस शुरू करने के एलान के बाद लागू किया जाएगा।हालांकि लॉकडाउन के बाद शुरुआती हफ्तों में यात्रा काफी कम रहने की उम्मीद है। इसलिए दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और अन्य हवाई अड्डों पर 1.5 मीटर की दूरी बनाने में कोई दिक्कत पेश नहीं आएगी। भारतीय एयरलाइन कंपनियों की वित्तीय हालत खराब चल रही है। इंडिगो के अतिरिक्त अन्य किसी एयरलाइंस के पास ज्यादा कैश रिजर्व नहीं है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net