रायपुर/जयपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोटा राजस्थान में अध्ययन कर रहे छत्तीसगढ़ के बच्चों की व्यवस्था को लेकर शनिवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की।

बता दें कि इस आश्य की खबर आज ही टीआरपी ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जिसके बाद कोटा में छत्तीसगढ़ के बच्चों को लेकर भूपेश बघेल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत से की बात उनके हाल की जानकारी ली।

राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने बघेल को आश्वस्त किया है कि कोटा में रह रहे बच्चों को लेकर किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नही है। सभी बच्चों के लिए राजस्थान सरकार द्वारा सभी आवश्यक व्यवस्था कोटा में ही सुनिश्चित की जा रही है। इसके लिए राजस्थान सरकार द्वारा नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए है साथ ही हेल्पलाईन नंबर (Dist. Covid. Control room no. 07442325342 कोटा राजस्थान) भी जारी किए गए है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोटा में अध्ययनरत छत्तीसगढ़ के बच्चों के अभिभावकों से कहा है कि उन्हें किसी भी तरह से परेशान होने की जरूरत नहीं है, छत्तीसगढ़ सरकार बच्चों की सुरक्षा और उनकी व्यवस्था के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि यदि कोटा में किसी बच्चे को कोई परेशानी हो तो उनके अभिभावक पूरी जानकारी के साथ अपने जिला कलेक्टर को अवगत कराएं ताकि कोटा में उनकी समस्याओं का निराकरण किया जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोटा में बच्चों की व्यवस्था को लेकर सचिव परिवहन डॉक्टर कमलप्रीत सिंह एवं अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू राजस्थान सरकार के उच्च अधिकारियों से सतत् संपर्क में है और बच्चों की व्यवस्था की लगातार जानकारी ले रहे हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।