अलीगढ़। कोरोना वायरस का प्रकोप पूरे विश्व में बढ़ता ही जा रहा है। इस महामारी से बचने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार अलग- अलग कोशिशों में लगे हुए है। वही एक खबर अलीगढ़ से सामने आई है, की कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में कुछ मेडिकल स्टोर संचालक एक्सपायर्ड दवाएं बेचकर लोगों के जीवन से खेल रहे हैैं। रविवार को रेलवे रोड स्थित नेशनल मेडिकल स्टोर पर सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार ने नेतृत्व में औषधि निरीक्षक की टीम ने छापा मारा तो एक्सपायर्ड दवाओं का जखीरा मिला। मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है।

डीएम ने सुनाई सजा

यह कार्रवाई दोपहर 12 बजे की गई। एक्सपायर्ड दवा मिलने पर डीएम चंद्रभूषण सिंह ने मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त कर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश अधिकारियों को दे दिए थे। इसकी जानकारी होने पर केमिस्ट एसोसिएशन जिलाध्यक्ष शैलेेंद्र ङ्क्षसह टिल्लू के साथ अन्य पदाधिकारी डीएम के पास पहुंच गए। डीएम से तीन दिन का समय मांगते हुए मुकदमा न दर्ज कराने का अनुरोध किया। डीएम ने कहा कि मेडिकल स्टोर का लाइसेंस तो निरस्त होगा, लेकिन मुकदमे से बचने के लिए स्टोर संचालक को शहर में गरीबों को एक लाख मास्क वितरण करने की सजा मिली है।

रांची। मास्क पर हुई राजनिती गर्म ...

अभियान चलाकर होगी कार्रवाई

मामले में डीएम अलीगढ़ चंद्रभूषण सिंह का कहना है कि एक्सपायर्ड दवा मिलने पर मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई की गई है। लाइसेंस निरस्त के लिए निर्देश दिए गए हैं। मामला दर्ज न कराने की बात कहते हुए एसोसिएशन के पदाधिकारियों व मेडिकल स्टोर संचालक ने गलती मानी। उन्हें एक लाख मास्क गरीब लोगों में वितरित करने के निर्देश दिए हैं। एक्सपायर्ड दवाओं की बिक्री बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अभियान चलाकर सभी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net