रायपुर। राजस्थान के कोटा में फंसे छात्र अपने ही साधन और वाहनों की बुकिंग कर छत्तीसगढ़ पहुंच चुके हैं। राजस्थान और मध्यप्रदेश की सीमा को पार कर छत्तीसगढ़ पहुंचे 29 छात्रों ने प्रदेश सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है। दरअसल ये छात्र छुपते और बचते हुए कई मध्यप्रदेश के हॉट स्पॉटों को लांघ कर प्रदेश की सीमा तक पहुंचे हैं, जिनमें से बिलासपुर के 14 और बलौदाबाजार के 15 छात्र शामिल हैं।

ये सभी छात्र राजस्थान के कोटा में पढ़ाई करने गए थे।
ये सभी छात्रा इंदौर के मालवा के रास्ते होते हुए छतीसगढ़ की सीमा पर पहुंचे हैं। इन सभी छात्रों को छत्तीसगढ़ सीमा् पर ही रोक दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक छात्रों का पहले चेकअप किया गया। उसके बाद छात्रों को 14 दिनों के लिए क्वारैंटाइन किया गया है। दो राज्य की सीमा को पार कर पहुंचे छात्रों को फिलहाल उनके घर जाने की इजाजत नहीं मिली है। सभी छात्रों को बिलासपुर और बलौदाबाजार में ही क्वारैंटाइन सेंटर बनाकर आइसोलेशन पर रखा गया है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बातचीत कर कोटा में फंसे छत्तीसगढ़ के छात्रों की जानकारी ली थी। सभी छात्रों को वहीं रखने और खाने पीने की उचित व्यवस्था करने की बात कही थी। सीएम गहलोत ने इसके लिए सीएम भूपेश को आश्वस्त भी किया था।

पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी पर उठ रहे सवाल

राजस्थान और मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है। दोनों राज्यों में कड़ाई से लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है। जगह-जगह पुलिस मुस्तैदी से तैनात है। ऐसे में सवाल उठता ये सभी छात्र कैसे दो राज्यों की सीमा को पार कर छत्तीसगढ़ पहुंच गए? क्योंकि इन दोनों राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।