वाशिंगटन। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में अमेरिका की एक कंपनी की रिसर्च के बाद कोरोना वायरस का 100 फीसदी कामयाब उपचार का दावा किया है।
अमेरिका की प्रमुख न्यूज़ एजेंसी फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया की बायोटेक कंपनी Sorrento Therapeutics ने कहा है कि उन्होंने STI-1499 नाम की एंटीबॉडी तैयार की है।

कंपनी ने कहा कि पेट्री डिश एक्सपेरिमेंट में पता चला कि STI-1499 एंटीबॉडी कोरोना वायरस को इंसानों के सेल्स में संक्रमण फैलाने से 100 फीसदी रोक देता है। इससे शरीर में कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी तरह से खत्म हो जाता है। इस कंपनी ने अपनी कामयाबी से वाइट हाउस को भी रूबरू कराया है। माना जा रहा है कि जल्द ही कंपनी अपनी इस दवा को बाजार में उपलब्ध कराएगी।

अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन को दिया प्रस्ताव

सोरेन्टो कंपनी न्यूयॉर्क के माउंट सिनई स्कूल ऑफ मेडिसीन के साथ मिलकर कई एंटीबॉडी तैयार करने पर काम कर रही है। योजना में कई एंटीबॉडी को मिलाकर ‘दवा का कॉकटेल’ तैयार किया जाना है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, सोरेन्टो कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में कहा है कि वह एक महीने में एंटीबॉडी के 2 लाख डोज तैयार कर सकती है।

कंपनी ने STI-1499 एंटीबॉडी के इस्तेमाल की मंजूरी के लिए अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) को अप्लीकेशन भेजा है। कंपनी ने इमरजेंसी आधार पर मंजूरी की मांग की है। उम्मीद की जा रही है कि हालात को देखते हुए उसे जल्द मंजूरी मिलेगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।