नई दिल्ली। छत्तीसगढ़, राजस्थान जैसे कांग्रेस शासित राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों या फिर महाराष्ट्र जैसे वे राज्य जहां कांग्रेस सत्ता में साझीदार है, वहां के मुख्यमंत्रियों की लोकप्रियता की रेटिंग के लिए एक राष्ट्रीय सर्वे में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को नंबर.1 रेटिंग हासिल हुई है।


आईएएनएस-सी वोटर के सर्वे में यह बात सामने आई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उनके सूबे में अप्रूवल रेटिंग 81.06 प्रतिशत है। सर्वे में हिस्सा लेने वाले 56.74 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे बघेल के काम से बहुत ही संतुष्ट हैं।


महाराष्ट्र में 76.52 प्रतिशत लोगों ने उद्धव को अच्छा बताया


महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार है और इसमें कांग्रेस साझीदार है। राज्य में कोरोना के भयंकर संकट के बावजूद सीएम उद्धव ठाकरे की अप्रूवल रेटिंग बेहतर है। 76.52 प्रतिशत लोगों ने उद्धव को अच्छा बताया जबकि 63.72 प्रतिशत लोगों ने उनके काम को संतोषजनक मांना है। केवल 11.36 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि किसी भी कीमत पर वे सीएम ठाकरे के कामों से संतुष्ट नहीं हैं।


अशोक गहलोत की अप्रूवल रेटिंग 65.61 प्रतिशत

इसके अलावा राजस्थान में भी कांग्रेस की सरकार है। यहां के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अप्रूवल रेटिंग 65.61 प्रतिशत है। सर्वे में भाग लेने वाले राज्य के लोगों का कहना है कि वे सीएम के काम से खुश हैं।


झारखंड की गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 61.26 लोगों ने कहा अच्छा


इसके अलावा झारखंड की गठबंधन सरकार में भी कांग्रेस शामिल है। वहां के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लोगों ने 61.26 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग दी है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह को सबसे कम अप्रूवल रेटिंग


पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को सबसे कम अप्रूवल रेटिंग मिली है। यह 27.51 प्रतिशत है