नेशनल डेस्क। महामारी कोरोना के बीच आप बना रहे है मॉल जाने का प्लान तो जरा रूककर ये खबर पढ़ लें। दरसल अगले सप्ताह अनलॉक 1.0 में मॉल- होटेल्स जैसी चीजें खुलने वाली है। मॉल जाने के नियम ( mall visit rules ) बदलने वाले हैं। मॉल मालिक इस बार मॉल खुलने के लिए कुछ नियम बना रहे हैं। जीं हां अगली बार जब आप मॉल जाएंगे तो आपको कुछ सरप्राइज मिलेंगे।

अगर आपको लग रहा है कि हम मॉस्क लगाने जैसे किसी नियम की बात कर रहे हैं तो आपको बता दें कि वो तो आको लिए आईकार्ड की तरह काम करेगा लेकिन इसके अलावा भी कई सारे नियम होंगे जिनका पालन किया जाएगा। जैसे कि मॉल में एक निश्चित संख्या में ही लोगों को एंट्री लेने दी जाएगी और पार्किंग में भी सिर्फ 50 जगह कस्टमर्स को दी जाएगी। और सबसे बड़ी बात मॉल जाने से पहले आप जिस मॉल में जाना चाहेंगे वहां के लिए प्री-बुकिंग ( pre booking ) करानी होगी।

दरअसल कोरोना वायरस का खतरा अभी खत्म तो क्या कम भी नहीं हुआ है इसीलिए मॉल मालिक इस बार मॉल खुलने के लिए कुछ नियम बना रहे हैं। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग को मेनटेन किया जा सके, और आर्थिक हितों की रक्षा के साथ-साथ जनता के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखा जा सके।

द्वारा इन नियमों को अपने सभी मेंबर्स को भेज दिया गया है और मॉल मालिक उसी हिसाब से खुद को तैयार कर रहे हैं। इसके अलावा मॉल जाने वाले हर व्यक्ति के तापमान की जांच की जाएगी।

मॉल आने वाले लोगों के बीच में पर्याप्त दूरी हो इसके लिए एस्कलेटर पर तीन स्टेप्स पर सिर्फ एक इंसान को मंजूरी दी जाएगी । साथ ही हर शॉपिंग सेंटर के लिए आइसोलेशन रूम बनाना अनिवार्य होगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net