टीआरपी डेस्क। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (Former PM HD Devegowda) मंगलवार को राज्यसभा चुनावों (Rajyasabha Election) के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। इस फैसले का स्वागत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें बधाई दी है। कर्नाटक में राज्यसभा की 4 सीटें हैं। इसके लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 9 जून है।

कोरोना UPDATE : PIB के प्रधान महानिदेशक कोरोना पॉजिटिव, यहां हुए भर्ती

19 जून को है चुनाव

19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में कर्नाटक से 87 वर्षीय एचडी देवेगौड़ा ने अपना नामांकन भरने का फैसला लिया है।’ यह जानकारी उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी ने सोमवार को ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कई राष्ट्रीय नेताओं व पार्टी विधायकों के आग्रह पर यह फैसला लिया है।

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी देवगौड़ा के राज्यसभा चुनाव में समर्थन की बात पर कहा कि हमने एक प्रत्याशी राज्यसभा के लिए उतारने का फैसला किया है। हमारी पार्टी के नेता तय करेंगे कि बाकी बचे हुए कांग्रेस विधायक किसे वोट देंगे।

BIG BREAKING: वीडियो वायरल होने के बाद उरला थाना प्रभारी पर गिरी गाज, CM भूपेश बघेल ने लिया एक्शन, ट्वीट कर बताया- छुट्टी पर भेजे गए इंस्पेक्टर

सात राज्यों की 18 राज्यसभा सीटों पर चुनाव

देश के सात राज्यों की 18 राज्यसभा सीटों पर आगामी 19 जून को चुनाव और मतगणना होगी। इसके लिए 19 जून की सुबह 9 बजे से मतदान शुरू होगा। इसी दिन वोटों की गिनती भी की जाएगी। इससे पहले यह चुनाव मार्च में ही होना था लेकिन महामारी के कारण इसकी तारीख आगे बढ़ा दी गई। चुनाव आयोग ने ही 24 मार्च को अग्रिम आदेश जारी कर चुनाव पर रोक लगाई थी