रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी के एक कांग्रेसी (Chhattisgarh Congress) पार्षद को उत्तरप्रदेश की पुलिस ने करीब 1.50 करोड़ के गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। राजधानी रायपुर के बिरगांव नगर निगम के वार्ड क्रमांक 21 के पार्षद संजय कुमार को उत्तर प्रदेश के झांसी के मऊरानीपुर थाना पुलिस ने गांजे (Weed Smuggling) के साथ रंगे हाथों धर दबोचा।

इधर उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, लखनऊ की संयुक्त टीम ने उड़ीसा के संबलपुर से रायपुर के रास्ते डंपर व ट्रक में लादकर झांसी लाए गए 10 क्विंटल गांजा बरामद किया है। मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस का गिरफ्तार हुआ ये पार्षद बीरगांव के वार्ड नंबर 21 कैलाश नगर का निवासी बताया जा रहा है।

एसटीएफ ने गांजे के साथ झांसी के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में उड़ीसा निवासी शंकर बारी उर्फ विक्रम, छत्तीसगढ़ रायपुर बीरगांव के कांग्रेसी पार्षद संजय कुमार सिंह, देवरिया निवासी छोटेलाल व बिहार निवासी विनोद कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में ये भी पता चला है कि झांसी के मऊरानीपुर निवासी गौरव गेस्ट हाउस के मालिक राजेंद्र सर्राफ उर्फ राजू के लिए मादक पदार्थ की तस्करी करने की बात स्वीकार की है।

पुलिस के मुताबिक ओड़िशा से करीब 10 से 12 हजार रुपये प्रति किलो (अनुमानित कीमत) गांजा खरीदकर उसे उत्तर प्रदेश में लगभग 15 से 20 हजार रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचा जा रहा था। स्थानीय तस्कर 20 से 25 हजार रुपये प्रति किलो के हिसाब से गांजे की फुटकर बिक्री करते थे।