श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अवंतिपोरा में शुक्रवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली। जवानों ने दोनों इलाकों में एनकाउंटर के दौरान 8 आतंकवादी मार गिराए। इनमें शोपियां में पांच और पंपोर में तीन आतंकवादियों का सफाया किया गया। दोनों ही इलाकों में पहले से ही सर्च ऑपरेशन चल रहे थे। जवानों की मुस्तैदी के चलते सुरक्षाबलों को शुक्रवार सुबह आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी मिली है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने यह जानकारी दी। दिलबाग ने बताया कि अवंतिपोरा जिले के पंपोर इलाके में गुरुवार को तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद तत्काल जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। रात 2 बजे से चल रहे एनकाउंटर में गुरुवार को सुरक्षाबलों को पहली सफलता मिली, जब पंपोर के मीज इलाके में उन्होंने एक आतंकवादी को मार गिराया। इस दौरान दो आतंकवादी पास के एक मस्जिद में जाकर छिप गए।

रात भर जारी रहा ऑपरेशन


सुरक्षाबलों ने इसके बाद भी ऑपरेशन जारी रखा। रातभर चले संघर्ष के बाद शुक्रवार सुबह जवानों ने मस्जिद में छिपे दोनों आतंकवादियों को मार गिराया। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि आतंकवादी स्थानीय जामिया मस्जिद में छिपे हुए थे। ऑपरेशन पार्टी ने दोनों आतंकवादियों को न्यूट्रलाइज कर दिया है। सिंह ने बताया कि इसके अलावा शोपियां के मुनंद में भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। यहां और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है।