रायपुर। छत्तीसगढ़ में निगम, मंडल, बोर्ड और आयोग की नियुक्ति को लेकर सस्पेंस जल्द ख़त्म हो सकता है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया शनिवार शाम अचानक दिल्ली से रायपुर पहुंचे। पुनिया के दौरे के बाद निगम-मंडल, आयोग और बोर्ड दावेदारों के बीच हड़कंप मच गई। जानकारी के मुताबिक पीएल पुनिया ने पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के साथ निगम-मंडल, आयोग और बोर्ड में नियुक्तियों पर मंथन कर नामों को लेकर CM से चर्चा की है। इस सम्बन्ध में कांग्रेस आज शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दे सकती है।

बता दें कि पुनिया के दौरे की जानकारी मोहन मरकाम समेत गिने चुने नेताओं को ही थी। ख़बरों की मानें तो पुनिया और मरकाम ने एयरपोर्ट पर एक गुप्त स्थान पर जाकर निगम-मंडल और बोर्ड दावेदारों के नाम पर घंटों तक चर्चा की।

इस चर्चा में सबसे पहले संगठन फिर मंत्रियों की ओर से आए दावेदारों के नामों पर मंथन हुआ। बताया जाता है कि अभी कुछ ही निगम-मंडल, आयोग और बोर्ड के पदाधिकारियों की नियुक्ति होनी है, जैसे महिला आयोग, विधि आयोग, बीज निगम, मदरसा बोर्ड और कर्मकार मंडल।

इधर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पुनिया के अचानक दौरे को लेकर चुटकी ली है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ये इस बात को साबित करता है कि कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पुनिया से मिलने के लिए दावेदार रात भर शहर का कोना-कोना छान मारते रहे। लेकिन पीएल पुनिया गोपनीय स्थान में होने के कारण किसी कांग्रेसी को नहीं मिल पाए।