नई दिल्ली। लद्दाख बॉर्डर पर तनाव के बीच देश में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। इस बीच कुछ लोगों ने दिल्ली में मौजूद चीनी दूतावास के दफ्तर के बाहर आपत्तिजनक पोस्टर लगाया। यह पोस्टर हिंदू सेना कार्यकर्ताओं द्वारा लगाया गया। पोस्टर पर चीन को गद्दार बताते हुए हिंदी-चीनी बाय-बाय लिखा हुआ था।

चीन के खिलाफ हिंदू सेना ने यह पोस्टर चीन दूतावास के बाहर उनके बोर्ड पर लगाया। यह दूतावास पंचशील मार्ग पर है। भारत और चीन के बीच गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद से चीनी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन तेज हो गए थे। इसके बाद वहां सुरक्षा भी बढ़ाई गई थी।

बता दें कि लद्दाख की गलवान घाटी में चीन ने बातचीत के बाद सीमा से पीछे हटने को इनकार कर दिया था। इसके बाद समझाने गए जवानों से उसके जवानों ने झगड़ा किया। कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू पर हमला किया गया जिसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाब दिया। शाम से आधी रात तक चलाई इस लड़ाई में भारत के 20 जवान शहीद हुए। वहीं चीन के करीब 43 जवान हताहत हुए थे। इसके बाद से देशभर में चीन के प्रति गुस्सा फूट पड़ा। भारत में चीन के सामान की बहिष्कार की मांग उठ रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।