मुंबई। फिल्म कंपनी से बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने वाले ऐक्टर विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) आज अपना 44वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे है। 3 सितंबर 1976 को जन्में विवेक एक्टर सुरेश ओबेरॉय (Suresh Oberoi) के बेटे हैं। सड़क, दम, ओमकारा, शूटआउट एट लोखंडवाला और रक्त चरित्र जैसी फिल्मों में दमदार एक्टिंग करने वाले विवेक ने कम समय में ही silver screen में अपना जलवा बिखेर दिया था। ऐक्टर ने अपनी पहली फिल्म Company से खूब वाहवाही बटोरी थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड भी मिला था।

इतने करोड़ों के मालिक है विवेक ओबेरॉय

विवेक फिल्मों (movies) में कम ही नजर आते है फिर भी वे करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। एक वेब पोर्टल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक Vivek Oberoi की कुल संपत्ति करीब 15 मिलियन डॉलर यानी 1 अरब 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की है। वहीं अगर फिल्मों की बात करें तो विवेक एक फिल्म के लिए 3 से 4 करोड़ रुपये तक फीस लेते हैं। विवेक एक्टर होने के साथ ही प्रोडक्शन हाउस के भी मालिक हैं। विवेक ओबेरॉय के प्रोडक्शन हाउस का नाम ओबेरॉय मेगा एंटरटेनमेंट है। इसके साथ ही विवेक की अपनी कंपनी कर्म इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड भी है।

ब्रेकअप के बाद टूट चुके थे ऐक्टर

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) से ब्रेकअप के बाद उनकी जिंदगी में बड़ा टर्निंग प्वाइंट आया। कहा जाता है कि उनके ब्रेकअप के पीछे सलमान खान (Salman Khan) का हाथ था। उन्होंने विवेक को धमकाया था। इसके बाद से ही दोनों के रास्ते अलग हो गए थे, लेकिन ऐश से ब्रेकअप के बाद विवेक टूट गए थे। उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। तभी मां के कहने पर विवेक प्रियंका अल्वा से मिले थे। यहीं से दोनों की लव स्टोरी की दिलचस्प शुरुआत हुई थी।

ब्रेकअप के बाद से विवेक इतना अपसेट थे कि वे और किसी लड़की से मिलना भी नहीं चाहते हैं। मगर उनकी मां यशरोधरा ओबेरॉय चाहती थीं कि वो अपने पास्ट को भूलकर लाइफ में आगे बढ़ें। फिर मां के बहुत कहने पर वे बेमन प्रियंका से मिलने पहुंचे। मगर प्रियंका को पहली नजर में देखते ही विवेक उनकी सादगी के कायल हो गए। कहते हैं कि विवेक से पहली बार मिलने के दौरान प्रियंका ने मेकअप तक नहीं किया था। वो अपने एक्चुअल लुक में ही उनसे मिली थीं। यही चीज विवेक को सबसे ज्यादा पसंद आई। फिर दोनों ने 9 अक्टूबर को बैंगलोर में शादी कर ली।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net